वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जावरा में आरएसएस की बैठक: संघ कार्य और विचार की स्वीकार्यता बढ़ी: श्री विस्पुते -

जावरा में आरएसएस की बैठक: संघ कार्य और विचार की स्वीकार्यता बढ़ी: श्री विस्पुते

हरमुद्दा
रतलाम, 3 अगस्त। समाज के सभी क्षेत्रों में संघ कार्य और विचार की स्वीकार्यता बढ़ी है देश भक्ति व हिंदुत्व के लिए समाज का प्रत्येक व्यक्ति कुछ न कुछ काम करने की इच्छा रखता है व काम कर रहा है। इसी सुअवसर का लाभ हमने उठाना है।
यह विचार क्षेत्र प्रचारक दीपक विस्पुते ने व्यक्त किए। श्री विस्पुते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मालवा प्रांत की जावरा में चल रही वार्षिक बैठक के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। प्रारंभ में प्रांत संघ चालक डॉक्टर प्रकाश शास्त्री ने दीप प्रज्वलन कर बैठक का शुभारंभ किया।

संगठन विस्तार और विचार मंथन 

प्रांत कार्यवाह शंभू प्रसाद गिरी ने बताया कि वर्ष में एक बार होने वाली यह प्रांत बैठक इस वर्ष जावरा में हो रही है। रविवार तक चलने वाली बैठक में संगठन विस्तार और आगामी वर्ष भर के कार्यक्रमों पर विचार मंथन होगा।

शक्ति को संगठित कर राष्ट्र निर्माण के कार्य में लगाना
श्री विस्पुते ने कहा कि समाज की सज्जन शक्ति को संगठित कर राष्ट्र निर्माण के कार्य में लगाना है।
वर्तमान में बहुत बड़ी संख्या में युवा विद्यार्थी संघ कार्य से जुड़े हैं। इनकी शारीरिक मानसिक और बौद्धिक दृढता के लिए निरंतर प्रशिक्षण वर्ग चलाए जाने की आवश्यकता है। संघ के 100 वर्ष पूर्ण होते होते हमने राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के लिए समाज संगठन व जागरण का लक्ष्य प्राप्त करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *