वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वर्षा जनित अन्य बीमारियां होने से बचाती है यह दवाई: विधायक गेहलोत -

वर्षा जनित अन्य बीमारियां होने से बचाती है यह दवाई: विधायक गेहलोत

1 min read

हरमुद्दा
सैलाना/ रतलाम, 3 अगस्त। क्षेत्र के प्रत्येक गांव के हरेक नागरिक को यह दवाई खाना जरूरी है। कोई भी इस दवाई के सेवन से वंचित नहीं रहे। यह दवाई बीमार होने से बचाती है। यह दवाई वर्षा जनित अन्य बीमारियों से बचाती है। यह विचार विधायक हर्षविजय गेहलोत ने व्यक्त किए।

विधायक श्री गेहलोत कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सैलाना में आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास तथा मलेरिया विभाग के संयुक्त समन्वय से आयोजित मलेरिया रोधी दवाई खिलाने के प्रथम चरण के शुभारंभ अवसर पर मौजूद थे। विधायक श्री गेहलोत ने छात्राओं को मलेरिया प्रतिरोधी औषधि खिलाई। शुरुआत में विधायक श्री गेहलोत ने भगवान धन्वंतरि और माता सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन किया।

IMG-20190803-WA0139

बीमारियों से बचाव के लिए यह दवाई
कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. इंतेखाब मंसूरी ने बताया कि मलेरिया,डेंगू ,चिकनगुनिया तथा वर्षा जनित अन्य बीमारियों से बचाव के लिए आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक औषधियां जिले के सभी आयुष औषधालयों में निःशुल्क उपलब्ध है।

लाभ लेने का आह्वान
जिला आयुष अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान ने बताया कि सैलाना, बाजना एवं पिपलौदा के 84 गांवो की लगभग 65000 जनसंख्या को दो चरणों में होम्योपैथी मलेरिया प्रतिरोधक औषधि “मलेरिया ऑफ-200″की 6 खुराक खिलाई जाएगी। जिले के समस्त नागरिकों से औषधियों का अधिक से अधिक लाभ लेने का आह्वान किया है।

यह थे मौजूद
कार्यक्रम में पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष जगदीश पाटीदार,
पूर्व मंडी अध्यक्ष श्रीराम चौधरी, जितेन्द्र सिंह राठौर, हनी गेहलोत, पार्षद लक्की शुक्ला, सहायक नोडल अधिकारी डॉ. रमेश कटारा, डॉ. अंकित विजियावत,सेक्टर ऑफिसर डॉ. रवि कलाल, डॉ. प्रीतिं मईडा, डॉ. कल्पना मेहर, प्रभारी प्राचार्य वकील मैडम, अनिल मेहता, गिरधारीलाल कुमावत उपस्थित थे। संचालन डॉ. विजियावत ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *