वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिला न्यायालय में पहला प्रयास : स्वास्थ्य शिविर में मिले बीपी व शुगर के मरीज, नजर सभी की सही -

जिला न्यायालय में पहला प्रयास : स्वास्थ्य शिविर में मिले बीपी व शुगर के मरीज, नजर सभी की सही

हरमुद्दा
रतलाम, 3 अगस्त। शनिवार को जिला न्यायालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के बैनर तले पहली बार स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में न्यायाधीश, अधिकारी कर्मचारी और अभिभाषकों का स्वास्थ्य परीक्षण करवाया। शिविर में ब्लड प्रेशर और शुगर के मरीज मरीज मिले। नजरें सभी की सही रही। यह तो सभी को पता है कि न्यायालय में वही जाते हैं, जो परेशान हैं। न्याय की आस में न केवल आमजन बीमारियों के शिकार होते हैं। अपितु न्यायाधीश, वहां के अधिकारी, कर्मचारी और अभिभाषक भी लोगों की चिंता में बीमार हो रहे हैं। पहली बार शनिवार को जिला न्यायालय में इस प्रकार के स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का अनुकरणीय आयोजन किया गया।  परीक्षण करवाने के लिए कतारें भी लगी।

IMG_20190803_121535

200 से अधिक की जांची सेहत
अपर जिला न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विष्णु कुमार सोनी के अथक प्रयास से हुए शिविर में चिकित्सकों ने 200 से अधिक व्यक्तियों की आंख, ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर का परीक्षण किया। शिविर में 15 न्यायाधीशों के अलावा सैकड़ों अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही अभिभाषकों ने भी स्वास्थ्य परीक्षण करवाया। शिविर में करीब 55 लोग ब्लड प्रेशर के और 70 से अधिक ब्लड शुगर के मरीज मिले।

इन्होंने जांची सेहत
विशेष स्वास्थ्य परीक्षण में चिकित्सगण डाॅ. संध्या बेलसरे, डाॅ. विश्वास उपाध्याय, डाॅ. मुरारीलाल शर्मा, संदीप कलाल, राजेश्वरी डोडिया, माया भाटी, आशा सांवरिया, नर्सिंग स्टाॅफ द्वारा नेत्र रोग, ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर एवं अन्य प्राथमिक परीक्षण कर उपचार किया।

किया शुभारंभ
जिला एवं सत्र न्यायाधीश शोभा पोरवाल के निर्देश पर हुए स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि विशेष न्यायाधीश दीपक गुप्ता ने सरस्वती के चित्र पर मल्यार्पण कर किया। इस दौरान विशेष अतिथि कुटुम्ब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश अनिलकुमार भाटिया, न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार दक्षिणी, साबिर अहमद खान, व्हीके श्रीवास्तव, तरूण सिंह, अपर जिला न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री सोनी, प्रशिक्षु न्यायाधीश सुश्री मिताली पाठक, सुश्री अनुराधा गौतम एवं अन्य सभी न्यायाधीश उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *