वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जनसुनवाई: वर्षा से मकानों को हुए नुकसान का करें आंकलन, बनाए राहत प्रकरण: एडीएम -

जनसुनवाई: वर्षा से मकानों को हुए नुकसान का करें आंकलन, बनाए राहत प्रकरण: एडीएम

1 min read

हरमुद्दा
नीमच, 6 अगस्‍त। वर्षाकाल में अतिवृष्टि एवं बाढ़ से मकानों को हुए नुकसान पर तत्‍काल आर्थिक सहायता के प्रकरण तैयार कर, पीडितों को राहत राशि का भुगतान किया जाए। यह निर्देश अपर कलेक्‍टर विनय कुमार धोका ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में जनसुनवाई करते हुए दिए। जनसुनवाई में नीमच सिटी जोशी मोहल्‍ला निवासी रमेश प्रजापति ने कच्‍चा मकान रात्रि में गिर जाने से खाने-पीने का सामान दबकर 40-45 हजार का नुकसान हो जाने पर क्षतिपूर्ति दिलाने सम्‍बंधी आवेदन प्रस्‍तुत किया।
जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ भव्‍या मित्‍तल एवं अपर कलेक्‍टर श्री धोका ने 83 लोगों की समस्‍याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश सम्‍बंधित अधिकारियों को दिए।

पेड़ पौधे नष्‍ट करने वालों के विरूद्ध करें कार्यवाही
अरनियामानगीर निवासी मदनलाल ने मुख्‍यमंत्री कल्‍याणी पेंशन स्‍वीकृत करने, कचोली के रसीद हुसैन, सलीम हुसैन ने बीपीएल सूची में नाम जोडने, धर्मपुरा खडावदा की प्रेमबाई बंजारा ने विकलांग पेंशन दिलाने, जवासा की कमलाबाई नायक ने शासकीय जमीन पर लगाए गए पेड़ पौधे नष्‍ट करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने, लालचंद धाकड़ महू रोड़ नीमच द्वारा पुत्री दीपाली धाकड़ को छात्रवृति का लाभ दिलाने सम्‍बंधी आवेदन प्रस्‍तुत किया।
जनसुनवाई में भमेसर के रामदास बैरागी, बाड़ी निवासी मोहनलाल गुर्जर, अखेपुर के रूपचंद मीणा, दीपूखेडी के शेरसिंह सोंधिया, गुलाबखेडी के मानसिंह राणा, अठाना की शारदा तेली, बमोरा की बगदीबाई मेघवाल, चौकडी की मोहनी बाई, अरनिया बोराना के गणेश कुमार, ग्‍वालटोली के मुन्‍नालाल गवली, दुरगपुरा के राजू मेघवाल एवं बामनबर्डी की ममता लुहार ने भी अपनी समस्‍याओं से संबंधित आवेदन जनसुनवाई में प्रस्‍तुत किए।
विश्‍व आदिवासी दिवस मनाएंगे समारोहपूर्वक
नीमच, 6 अगस्‍त। म.प्र. शासन के निर्देशानुसार 9 अगस्‍त 2019 को विश्‍व आदिवासी दिवस समारोहपूर्वक मनाया जाएगा। प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी 9 अगस्‍त को दोपहर एक बजे लांयसडेन नीमच में आदिम जाति कल्‍याण विभाग नीमच द्वारा विश्‍व आदिवासी दिवस पर दोपहर एक बजे कार्यक्रम आयोजित किया गया हैं। जिला संयोजक आदिम जाति कल्‍याण राकेश राठौर ने कार्यक्रम में उपस्थित होने काआग्रह किया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *