वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लक्ष्य, संतुलन, रफ्तार में समन्वय का प्रदर्शन किया खिलाड़ियों ने रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में -

लक्ष्य, संतुलन, रफ्तार में समन्वय का प्रदर्शन किया खिलाड़ियों ने रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 18 अगस्त। लक्ष्य, संतुलन, रफ्तार में समन्वयकर खिलाड़ियों ने रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया। छोटे-छोटे बच्चों के साथ बड़े बच्चों ने भी प्रतियोगिता में अदभुत प्रदर्शन करते हुए उपस्थितों को अभिभूत कर दिया।गिरते पड़ते भी बच्चों के हौंसले इतने बुलंद थे कि वे फिर से खड़े होकर अपने लक्ष्य की ओर निरंतर बढ़ते जा रहे थे।
यह सब हुआ रविवार को रतलाम स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर के बैनर तले रोलर स्केटिंग में। खिलाड़ियों के लिए मिनी कुंभ का आयोजन सेंटर के कमलनयन व्यास ने किया।
प्रतियोगिता के प्रारंभ में पंडित ओम प्रकाश शर्मा ने पूजन करवाई। इसके बाद खिलाड़ियों ने अपने जलवे बिखेरना शुरू किए।

कई आयु वर्ग में हुई प्रतियोगिता

Screenshot_2019-08-18-22-13-51-145_com.miui.gallery

प्रतियोगिता के संयोजक नरेंद्र राव के मार्गदर्शन में 4 से 14 वर्ष की उम्र वाले 150 से अधिक बालक एवं बालिका खिलाड़ियों ने जोश और जुनून के साथ अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया। पार्षद सूरज जाट, प्रहलाद पटेल, रितेश जैन ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

जिम्मेदारी का निर्वाह

प्रतियोगिता को संपन्न कराने में सेंटर के दर्जनभर कार्यकर्ता सक्रिय थे। हार्दिक कुरवारा, भूषण व्यास, प्रदीप राव व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी का निर्वाह करते रहे।

करतल ध्वनि से हौसला अफजाई

Screenshot_2019-08-18-22-15-34-510_com.miui.gallery

आयोजन में उपस्थित अभिभावकों के साथ खेल प्रेमियों ने खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन पर करतल ध्वनि से हौसला अफजाई की, वहीं खिलाड़ियों के गिरने पर उपस्थितों की चीख भी निकल गई। बावजूद खिलाड़ियों के हौसले इतने बुलंद थे कि वे फिर उठे और प्रतियोगिता में शामिल हो गए। छोटे-छोटे खिलाड़ी थककर आराम से बैठ गए।

मंचासिन रहे यह खास

दोपहर में हुए पुरस्कार वितरण के आयोजन में मुख्य अतिथि विधायक चैतन्य काश्यप के साथ प्रतियोगिता के संरक्षक रितेश जैन, समाजसेवी मुकेश जैन, पार्षद सूरज जाट, पहलाद पटेल, पूर्व पार्षद सुदीप पटेल, अनुज शर्मा मंचासीन थे। समारोह का संचालन अब्दुल सलाम खोकर ने किया। आभार भूषण व्यास ने माना।

चर्चा में तल्लीन रहे वे

Screenshot_2019-08-18-22-09-44-929_com.miui.gallery

जब खिलाड़ी विधायक श्री काश्यप के सामने अंतिम प्रदर्शन कर रहे थे, तब प्रतियोगिता के संयोजक श्री जैन ने विधायक से चर्चा कर रोलर स्केटिंग के बारे में उन्हें बताया। इस खेल के विकास के लिए सुविधाएं देने की बात की। दोनों काफी समय तक चर्चा में तल्लीन रहे।

सेन्ट जोसेफ कॉन्वेन्ट स्कूल की टीम ने जीती ओवर ऑल चैम्पियन की ट्रॉफी

प्रतियोगिता में सेन्ट जोसेफ कॉन्वेन्ट स्कूल की टीम ने ओवर ऑल चैम्पियन की ट्रॉफी जीती। श्री काश्यप ने प्रतियोगिता में शामिल खिलाड़ियों को 370 मेडल एवं ट्रॉफी प्रदान किए।

बनवाएंगे स्केटिंग ट्रेक

रोलर स्केटिंग का यह खेल तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। शहर में स्केटिंग का ट्रेक नहीं है, मगर इसके सार्थक प्रयास किए जाएंगे। सन 2020 तक स्केटिंग का ट्रेक बनवाएंगे। इस खेल के विकास के लिए चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा आयोजित होने वाले खेल चेतना मेला में भी स्केटिंग को शामिल करने का प्रयास किया जाएगा।
▪चैतन्य काश्यप, विधायक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *