वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे देश के 256 जिलों में जल संरक्षण: सरपंच दिवस का आयोजन 24 अगस्त को -

देश के 256 जिलों में जल संरक्षण: सरपंच दिवस का आयोजन 24 अगस्त को

हरमुद्दा
नीमच, 20 अगस्‍त। भारत सरकार द्वारा देश के 256 जिलों में जल संरक्षण के लिए जल शक्ति अभियान का प्रथम चरण 1 से 5 सितम्‍बर तक संचालित किया जा रहा है। भारत सरकार से प्राप्‍त कलेण्‍डर अनुसार 24 अगस्‍त को सभी ग्राम पंचायतों में जल संरक्षण के लिए पंचायतराज पदाधिकारी और सरपंच दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए जिलास्‍तर पर निर्णय लिया गया है, कि ग्राम पंचायतों में सरपंचों के नेतृत्‍व में सभी ग्राम पंचायतों 24 अगस्‍त को गतिविधियां आयोजित की जाएगी।

ग्राम के चौक पर होगी परिचर्चा
मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत नीमच भव्‍या मित्‍तल ने बताया, कि जल सरंक्षण के लिए ग्राम के चौक पर परिचर्चा, शालाओं के बच्‍चों को रेन वाटर हारवेस्टिंग के लिए किए गए प्रयास व जल शक्ति के बिन्‍दुओं पर अवगत कराया जाएगा।

रोपित त्रिवेणी के पौधें की देखभाल
ग्राम पंचायतों द्वारा रोपित त्रिवेणी के पौधें की देखभाल व उनकी सुरक्षा, जल शक्ति अभियान अन्‍तर्गत प्रांरभ कार्यों की जानकारी व अवलोकन कराया जाएगा। सभी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ग्राम पंचायतवार आयोजन कर जानकारी दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *