वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अनूठे तरीके से मनाया शिक्षक दिवस, विद्यार्थियों को दिलाया अनुकरणीय संकल्प -

अनूठे तरीके से मनाया शिक्षक दिवस, विद्यार्थियों को दिलाया अनुकरणीय संकल्प

अनूठे तरीके से मनाया शिक्षक दिवस, विद्यार्थियों को दिलाया अनुकरणीय संकल्प
हरमुद्दा
रावटी, 5 सितंबर। कन्या आश्रमशाला रावटी में शिक्षक दिवस (डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन) अनूठे तरीके से मनाया गया। विद्यार्थियों को संकल्प दिलाया कि वे नियमित रूप से समय पर स्कूल आएंगे और मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। 

गुरुवार को सर्वप्रथम शिक्षिकाओं ने शिक्षक दिवस का महत्व बताया। इस मौके पर शिक्षिकों ने अपनी विद्यार्थियों से किसी भी प्रकार का उपहार नहीं लेते हुए उन्हें संकल्प दिलवाया कि वे रोज विद्यालय में उपस्थित रहेँगी। उन्हें शाला में शिक्षिकाओं द्वारा दिया जाने वाला गृहकार्य समय पर करने और रोज 3 से 4 घंटे तक नियमित रूप से अध्ययन करने की शपथ भी दिलाई।

Screenshot_2019-09-05-20-21-59-999_com.whatsapp

अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने का आह्वान
आयोजन में शिक्षिकाओं ने छात्राओं से अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने का आह्वान करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। आयोजन में शिक्षिका स्मिता शुक्ला, भारती वाघेला, नीता चौहान, गंगा गरवाल, प्रेमलता, अंतिम चौहान उपस्थित थीं।

यह है उद्देश्य

शिक्षिका स्मिता शुक्ला ने “हरमुद्दा” को बताया कि संकल्प दिलाने के पीछे खास बात तो यह है कि विद्यार्थियों को जो संकल्प दिलाया है, वह हर दिन उन्हें याद रहेगा और संकल्प को पूरा करेंगे। हर दिन टीचर उन्हें संकल्प का सबक दोहराती रहेगी। विद्यार्थियों के विलंब से आने पर उन्हें संकल्प याद दिलाएंगे। होमवर्क नहीं करने पर संकल्प याद दिलाएंगे। इस तरह विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करते हुए अपना भविष्य संवारेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *