वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जुम्मे की रात मुस्लिम भक्तों ने उतारी गणेशजी आरती, भेंट में मिली गणेशजी की तस्वीर की स्वीकार -

जुम्मे की रात मुस्लिम भक्तों ने उतारी गणेशजी आरती, भेंट में मिली गणेशजी की तस्वीर की स्वीकार

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 7 सितंबर। श्री नित्य चिंताहरण गणपति जी मंदिर पैलेस रोड रतलाम में जुम्मे की रात मुस्लिम भक्तों ने आरती उतारी। अभिनंंदन के दौरान ट्रस्ट द्वारा भेंट गणेशजी की तस्वीर को स्वीकारकर प्रसाद ग्रहण किया।

यूं तो शहर में गंगा जमुनी तहजीब के कई सारे प्रमाण समय-समय पर मिलते रहते हैं। बीती रात मोहर्रम के जुम्मे यानी कि शुक्रवार को गणेश मंदिर में एक बार फिर सर्वधर्म समभाव का दृश्य उपस्थित हुआ।

मोहर्रम के जुम्मे पर आए मुस्लिम

ट्रस्ट के अध्यक्ष जनक नागल द्वारा हर दिन समाज के गणमान्यजनों का आरती में आमंत्रित कर उनसे आरती पूजा करवाई जा रही है तथा समिति द्वारा उनका अभिनंदन कर गणेश जी की तस्वीर भेंट की जा रही है इसी क्रम में शुक्रवार की रात को खुर्शीद अनवर, एफ एम शेख (रिटायर्ड इनकमटैक्स कमिश्नर), मुबारिक खान, इब्राहिम कुरेशी, मंगल लोढा, इक्का बेलीम, सलीम कुरेशी, शेख अकिल, गोपाल शर्मा सहित अन्य आमंत्रितों ने भक्ति भाव से गणेश जी की पूजा अर्चना कर आरती की।

रसगुल्ले व फिंगर चिप्स का लगाया भोग भगवान को

आयोजन में काफी संख्या में धर्मालुजनों ने आरती दर्शन कर धर्म लाभ लिया। गणेश जी को रसगुल्ले एवं फिंगर चिप्स का भोग लगाकर प्रसाद वितरण किया गया।
रसगुल्ले का प्रसाद सुनील सारस्वत, विजयपाल सिंह सक्तावत, आशु शर्मा अमित सिंह चौहान के सहयोग से एवं फिगंर चिप्स का अशोक अग्रवाल की तरफ से वितरित किया गया।

अभिनंदन कर भेंट की गणेश जी की तस्वीर

IMG-20190907-WA0001

IMG-20190906-WA0156 IMG-20190906-WA0155 IMG-20190906-WA0154 IMG-20190906-WA0153

सभी अतिथियों का ट्रस्ट द्वारा नागरिक अभिनंदन किया गया और उन्हें गणेश जी की तस्वीर भेंट की गई अतिथियों का स्वागत ट्रस्ट अध्यक्ष श्री नागल, कार्याध्यक्ष नरेन्द्र व्यास, उपाध्यक्ष सचिन देवडा, सचिव नरेन्द्र कंगारोत्र, रत्नापाल, अमित सिंह देवडा, मुकेश त्रिवेदी, प्रथम बैरागी, मुकेश व्यास, अशोक मेहता, गोलू देवडा सहित अन्य ने किया। संचालन हर्ष दशोत्तर ने किया।आभार श्री नागल ने माना।

छाया: शुभ दशोत्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *