वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे "गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ" की भावना में हुई गणेश जी की विदाई -

“गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ” की भावना में हुई गणेश जी की विदाई

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 12 सितंबर। “गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ” की भावना में हुई गणेश जी की विदाई हुई। धर्मालुजन श्री कालिका माता, हनुमान ताल, जामन पाटली सहित अन्य स्थानों पर विसर्जन के लिए गए। कलेक्टर एसपी में विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया।

शहर में श्री गणेश विसर्जन समारोह की शुरुआत सुबह दस बजे बाद से हो गई थी। श्रद्धालु जन धूमधाम के साथ ढोल की थाप पर नृत्य करते हुए गणेश जी की प्रतिमा को विसर्जन स्थल पर ले गए, जहां पूजन अर्चन कर प्रतिमा पर प्रतीकात्मक जल चढ़ाकर नगर निगम द्वारा बनाए गए स्थान पर रखा गया।

Screenshot_2019-09-12-17-11-42-574_com.miui.galleryP

नगर निगम ने की विसर्जन की व्यवस्था
श्री कालिका माता मंदिर परिसर स्थित झाली तालाब पर नगर निगम ने विसर्जन की माकूल व्यवस्था कर रखी थी दो ट्रक भी लगाए गए थे जिनमें प्रतिमाएं रखी गई। ट्रक भरकर प्रतिमाओं को माही नदी एवं जामन पाटली नदी में विसर्जन किया जाएगा। पर्वत ने बताया की प्रतिमाओं का विसर्जन आराम से हुआ। किसी को कोई जल्दी नहीं रही।

सीधे गए जामन पाटली विसर्जन के लिए
अनेक परिवार व गणेश पांडाल से प्रतिमाओं को समारोह पूर्वक जामण पाटली ले जाकर विसर्जन किया।आयोजन में युवा वर्ग रंग गुलाल उड़ाते नाचते गाते उल्लास पूर्वक उत्सव मनाते नजर आए।

कलेक्टर एसपी ने प्रतिमा विसर्जन स्थल का किया निरीक्षण

Screenshot_2019-09-12-17-07-21-146_com.google.android.gm
अनंत चतुर्दशी के अवसर पर कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने प्रतिमाओं के विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया। अधिकारीद्वय शहर के हनुमान ताल पहुंचे। यहां विसर्जन व्यवस्थाएं देखी, मौजूद अधिकारियों तथा कर्मचारियों को व्यवस्था बनाए रखने के लिए ताकीद की। इस दौरान निगम आयुक्त एसके सिंह, एसडीएम लक्ष्मी गामड़ भी उपस्थित थे। निगमायुक्त ने कलेक्टर को संपूर्ण व्यवस्था की जानकारी दी गई। इसके पूर्व कलेक्टर व् एसपी ने जुलुस मार्गो का भी निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *