वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे तालाब फूटने से कोई जनहानि नहीं: बाजना विकासखंड के ग्राम भड़ानखुर्द में रेस्क्यू के लिए आई एनडीआरएफ की टीम -

तालाब फूटने से कोई जनहानि नहीं: बाजना विकासखंड के ग्राम भड़ानखुर्द में रेस्क्यू के लिए आई एनडीआरएफ की टीम

हरमुद्दा
रतलाम, 13 सितंबर। रतलाम जिले के विकासखंड बाजना के ग्राम भडानखुर्द में तालाब फूटने से कोई जनहानि नहीं हुई है। जिले में हो रही निरंतर वर्षा से गांव में एक तालाब के फूटने तथा एक अन्य तालाब के फूटने की आशंका पर ग्रामीणों को अन्य स्थानों पर ठहराने के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। तालाब फूटने से दो मकान तथा दो पशु हानि हुई है परंतु कोई जनहानि नहीं हुई है। स्टेट हेलीकॉप्टर द्वारा एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए रतलाम आकर ग्राम भडानखुर्द के लिए रवाना हो गई।

रेस्क्यू टीम कलेक्टर रुचिका चौहान तथा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के साथ गांव के लिए रवाना हुई। गांव के 50 से अधिक परिवारों को ऊंचे सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करवाया गया है। एनडी आरएफ के दल में 5 विशेषज्ञ शामिल है, साथ ही 10 बोट भी मौके पर पहुंचाई जा रही है। मौके पर एसडीआरएफ के 30 जवान भी मौजूद है। साथ ही अतिरिक्त रूप से एनडीआरएफ का 50 सदस्यों का दस्ता भी पहुंच रहा है।

IMG-20190913-WA0225 IMG-20190913-WA0223

ग्रामीणों को ठहराने की हुई व्यवस्था

रेस्क्यू टीम के अलावा चिकित्सा दल, फूड पैकेट, पेयजल इत्यादि की व्यवस्था भी कर दी गई है। जरूरत पड़ने पर प्रभावित परिवारों को बाजना हाई सेकेंडरी स्कूल, शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान परिसर, मांगलिक भवन आदि स्थानों पर व्यवस्था सुनिश्चित की गई।

IMG-20190913-WA0218

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *