वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शिकायतों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें : कलेक्टर -

शिकायतों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें : कलेक्टर

 

🔳 समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश
हरमुद्दा
शाजापुर, 14 अक्टूबर। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत प्राप्त होने वाली शिकायतों के निराकरण की समीक्षा जन अधिकार कार्यक्रम में होती है। आमजन की शिकायतों का निराकरण नहीं होने पर संबंधित विभागों के अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही भी की जाती है। अतः सभी विभाग शिकायतों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।
यह बात कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों से कही।

काम नहीं करने वालों को नोटिस

बैठक में कलेक्टर डॉ. रावत ने सभी अधिकारियों से कहा कि लंबित शिकायतों का निराकरण त्वरित गति से करें। शिकायतो के निराकरण के लिए शिकायतकर्ता से दूरभाष पर चर्चा करें। समाधान एक दिवस कार्यक्रम के तहत आवेदनों के शतप्रतिशत निराकरण नहीं करने वाले गुलाना के बीआरसी महेन्द्र चौहान तथा कालापीपल के बीआरसी राजेन्द्र मालवीय को नोटिस देने के निर्देश दिए।

निराकरण के दिए निर्देश

इस अवसर पर कलेक्टर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना एवं संबल योजना के हितग्राहियों तथा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उपभोक्ताओं के भौतिक सत्यापन के कार्य की प्रगति की समीक्षा की। इस अवसर पर समयसीमा वाले पत्रों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को पत्रों के निराकरण करने के निर्देश भी दिए।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर शुजालपुर के नवागत अनुविभागीय अधिकारी विवेक कुमार, अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय, जिला पंचायत सीईओ शिवानी वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर यूएस मरावी, डिप्टी कलेक्टर जूही गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत विभिन्न विभागों को प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा अपर कलेक्टर श्रीमती राय ने की। सीईओ जिला पंचायत श्रीमती वर्मा ने ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार’’ कार्यक्रम के तहत विगत दिनो संपन्न हुए शिविरों में प्राप्त आवेदनों के संबंध में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *