वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दिव्यांगो को यूनिवर्सल आईडी जारी करने के लिए होंगे शिविर -

दिव्यांगो को यूनिवर्सल आईडी जारी करने के लिए होंगे शिविर

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 30 नवंबर। जिले के दिव्यांगजनों को यूनिवर्सल आईडी कार्ड जारी करने के लिए 03 दिसम्बर को जिला चिकित्सालय शाजापुर के ट्रामा सेन्टर एवं 05 दिसम्बर को जनपद पंचायत परिसर शुजालपुर में प्रातः 9.00 बजे से शिविर आयोजित किया जा रहा है।

इस संबंध में कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, महाविद्यालयो के प्राचार्यों, जिला शिक्षा अधिकारी, महिला एवं बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी, सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं नगरीय निकायों के सीएमओ को पत्र लिखकर दिव्यांगजनों को यूनिवर्सल आईडी कार्ड प्रदान करने की सारी व्यवस्थाएं सहित दिव्यांगजनों को शिविर स्थल तक लाने एवं वापस पहुंचाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
भारत सरकार के निर्देश पर दिव्यांगजनों को यूडीआईडी पोर्टल से यूनिवर्सल आईडी कार्ड जारी किए जाना है। दिव्यांगजनो को यूनिवर्सल आईडी कार्ड बनाने के लिए अपने साथ आधार कार्ड की मूल प्रति, समग्र आईडी एवं दो पासपोर्ट साईज फोटो लेकर आने के लिए कहा गया है।

 

IMG_20191130_174420

परिवहन विभाग की कार्यवाही
शाजापुर, 30 नवंबर। जिला परिवहन विभाग द्वारा बकाया टैक्स वाहनों के विरूद्ध चेकिंग की जा रही है। जिला परिवहन अधिकारी बरखा गौड़ ने बताया कि शनिवार को की गई कार्यवाही में एक बस MP42P0451 को जप्त किया गया। जिस पर 2 लाख 27 हजार 502 रुपए का टेक्स बकाया था। साथ ही बिना परमिट के 3 मैजिक वाहनों को जप्त कर कार्यवाही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *