वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जागरूकता अभियान के तहत कुष्ठ मुक्त करने का लिया संकल्प -

जागरूकता अभियान के तहत कुष्ठ मुक्त करने का लिया संकल्प

हरमुद्दा
नीमच, 30 जनवरी। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की पुण्य तिथि के अवसर पर स्पर्श अभियान के तहत कुष्ठ पखवाड़े की शुरुआत जिला चिकित्सालय में जिला कुष्ठ कार्यालय में संकल्प जिला कुष्ठ अधिकारी डॉ.विजय भारती द्वारा संकल्‍प दिलावाकर की गई।

प्रति वर्ष 30 जनवरी को विश्व कुष्ठ उन्मूलन दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान के तहत ,कुष्ठ के विरुद्ध आखिरी युद्ध ,नारे के साथ जिला चिकित्सालय के स्टाफ एवं ज्ञानोदय के छात्रों ने संकल्प लिया। कुष्ठ रोग से पीड़ितों को समय पर उपचार मिले और प्रेरित करने, इनके साथ किसी प्रकार का भेदभाव नही करेंगे। सभी सरकारी स्वास्थ्य संस्थाओ में कुष्ठ रोग का उपचार निशुल्क उपलब्ध है।
उपस्थित लोगो ने संकल्प लिया की कुष्ठ से पीड़ित और उसके परिवार से सामान्य व्यवहार करेंगे और जिस प्रकार चेचक और पोलियो मुक्त बनाया है, उसी प्रकार आने वाले वर्षो में देश को कुष्ठ मुक्त करेंगे। इस अवसर पर डॉ.बी.एल.बोरीवाल, डॉ.संगीता भारती, जिला चिकित्सालय स्टाफ एवं ज्ञानोदय के छात्र छात्राए उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *