वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बैंकर्स शासन प्रायोजित योजनाओं के लक्ष्य की शतप्रतिशत पूर्ति करें : कलेक्टर -

बैंकर्स शासन प्रायोजित योजनाओं के लक्ष्य की शतप्रतिशत पूर्ति करें : कलेक्टर

🔲 डीएलसीसी की हुई बैठक
हरमुद्दा
शाजापुर, 11 फरवरी। शासन प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए लक्ष्य की शतप्रतिशत पूर्ति बैंकर्स करें। यह निर्देश कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने आज जिला स्तरीय समन्वयक समिति (डीएलसीसी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।

कलेक्टर डॉ. रावत ने बैठक में सर्वप्रथम बैंको द्वारा अबतक लक्ष्य की 91 प्रतिशत पूर्ति करने पर बधाई दी तथा शेष 9 प्रतिशत की 17 फरवरी तक पूर्ति करने के लिए सभी बैंकर्स से कहा। लक्ष्य पूर्ति होने के बाद प्रशासन बैंको को ऋण बकाया वसूली में मद्द करेगा। इस अवसर पर कलेक्टर ने एनआरएलएम जिला प्रबंधक को निर्देश दिए कि स्वसहायता समूहों के ऋण के संबंध में आ रही दिक्कतो को बैंको में जाकर निराकृत कराए। इस अवसर पर विभिन्न विभागो के लक्ष्य पूर्ति की समीक्षा भी की गई। इस अवसर पर आरबीआई प्रतिनिधि श्री त्रिपाठी ने कहा कि बैंकर्स कस्टमर सर्विस पर ध्यान दें। शालीनता से व्यवहार करते हुए कस्टमर की समस्याओ का निराकरण करें। लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए बैंकर्स युवाआें को प्रेरित करें और उद्योग शुरू करने में मदद करें। सभी बैंक प्रयास करें कि सभी किसानों के पास किसान क्रेडिट कार्ड हो। उच्च शिक्षा ऋण योजना के तहत विद्यार्थियों को ऋण प्रदान करने में सहयोगात्मक व्यवहार रखें। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत प्राप्त शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करें। इस अवसर पर उन्होंने रिजर्व बैंक द्वारा जारी विभिन्न निर्देशों से भी अवगत कराया। जिला पंचायत सीईओ श्रीमती वर्मा ने स्वसहायता समूहों के सदस्यों के उत्थान के लिए सभी बैंकर्स से सद्भावनापूर्वक ऋण प्रदान करने का अनुरोध किया।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ शिवानी वर्मा, भारतीय रिजर्व बैंक सहायक महाप्रबंधक एके त्रिपाठी, एलडीएम राजेश देशपांडे, आरसेटी प्रबंधक एम.एल.वर्मा, एफएलसी आरएस शर्मा, महाप्रबंधक उद्योग अरूण राणे, जिला संयोजक निशा मेहरा सहित विभिन्न बैंको के जिला समन्वयक और विभिन्न विभागो के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *