वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिले में अबतक 394 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर लौटे अपने घर -

जिले में अबतक 394 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर लौटे अपने घर

1 min read

🔲 30 कन्टेनमेंट एरिया ओर शेष

हरमुद्दा
नीमच, 24 जून। जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के नियंन्त्रण और रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है। जिले में अबतक 394 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए है। 30 कन्टेनमेंट एरिया ओर शेष है।
सीएमएचओ डॉ. मालवीय ने बताया कि 23 जून को 38 सेम्पल जावद, मनासा एवं नीमच शहरी क्षेत्र से जाँच के लिए भेजे गए है और सेम्पल कलेक्शन कार्य जारी है। जिले में बुधवार रात्रि में नीमच लेब से 23 रिपोर्ट आई जिनमे 19 नेगेटिव और 4 पोजिटिव है। जिसमे 4 पोजिटिव जावद के कन्टेनमेंट एरिया से है।

अबतक कुल 438 कोरोना पोजिटिव 

नीमच जिले में अबतक कुल 438 कोरोना पोजिटिव प्राप्त हुए है, जिनमे 6 सेम्पल कलेक्शन जिले से बाहर के शहरों भोपाल, भीलवाड़ा, और उदयपुर में किया गया है और वहां से पुष्टि की गई है। जिले के कोविड केयर सेंटर और डीसीएचसी जिला अस्पताल से अबतक 394 लोगो को स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में एक्टिव कोरोना केस मात्र 35 है। जिले से लगातार स्वस्थ होकर कोविड केयर सेंटर से कोरोना से जंग जितने वालो को डिस्चार्ज किया जा रहा है। क्वारेंटिन सेंटर पर 29 को भर्ती किया गया है और कोविड केयर सेंटर पर 8 को भर्ती किया गया है और आईसोलेशन में 18 को रखा गया है। पोजिटिव के प्रायमरी कोंटेक्ट में आने वाले लोगो की सेम्पलिंग कार्य मोबाइल वेन और स्वास्थ्य संस्थाओ पर तत्काल किया जाकर,उन्हें संस्थागत कोविड केयर सेंटर पर भर्ती किया जा रहा है।

एक लाख 66 हजार 210 की स्क्रीनिंग 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक विभिन्न स्वास्थ्य संस्थाओ पर सर्दी, खांसी, बुखार के 35 हजार 746 और सर्वे टीम और मोबाइल यूनिट से एक लाख 30 हजार 464 की स्क्रीनिंग कर ली है। जिले में कुल 30 कन्टेनमेंट शेष है। कोरोना के संदिग्ध एवं बुखार वाले मरीजो के लिए जिले में फीवर क्लीनिक भी संचालित किये जा रहे है। फीवर क्लिनिक पर सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजो के लिए अलग से ओ.पी.डी.व्यवस्था की गयी है।

 8 स्वास्थ्य संस्थाओ पर फीवर क्लिनिक

जिले में कुल 8 स्वास्थ्य संस्थाओ पर फीवर क्लिनिक संचालित है। डॉ.मालवीय ने सभी से अपील की है, कि कन्टेनमेंट में सर्वे कर रहे स्वास्थ्य विभाग के दल को पूरा सहयोग करे उन्हें सही-सही जानकरी दे। सभी सोशल डिस्टेंस का पालन करे, मास्क का उपयोग करे, जिला चिकित्सालय में स्वछता बनाये रखे और जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के नम्बर 07423-228501 पर सम्पर्क करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *