वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सर्वहारा गरीब वर्ग के जीवन में होगा नए युग का सूत्रपात: सुश्री नटराजन -

सर्वहारा गरीब वर्ग के जीवन में होगा नए युग का सूत्रपात: सुश्री नटराजन

हरमुद्दा
मंदसौर, 18 अप्रैल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रस्तावित न्याय योजना देश के गरीबों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। यूपीए की सरकार आने के बाद जब इस योजना को शुरू किया जाएगा, तब देश के सर्वहारा गरीब वर्ग के जीवन में एक नए युग का सूत्रपात होगा। उनका आर्थिक स्तर उठेगा और वे भी समाज में सम्मान के साथ जीने का हक प्राप्त कर सकेंगे। देश के पांच करोड गरिब महिला बैक खाता धारकों को साल में 72 हजार रुपए सीधे दिए जाएंगे जो कि एक क्रांतिकारी कदम होगा।
यह बात कांग्रेस प्रत्याशी सुश्री मीनाक्षी नटराजन ने ग्राम निरधारी, टोलखेडी, बानीखेडी, निम्बाखेडी, दलौदा में विभिन्न स्थानों पर जनसंवाद करते हुए कही।
पात्र किसानों का होगा कर्जा माफ
सुश्री नटराजन ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार आने के बाद मंदसौर एवं नीमच जिले में किसानों का 186 करोड रुपए कर्जा माफ किया गया है। लोकसभा चुनाव की अधिसूचना अभी हुई है ऐसे में ऋण माफी प्रक्रिया रूकी हुई है। लोकसभा चुनाव के बाद पात्र किसानों का कर्जा माफ होगा।
नई रेलगाड़ियां चलवाना मेरी प्राथमिकता
सुश्री नटराजन ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि केन्द्र में हमारी सरकार बनने के बाद महिलाओं के लिये कुटीर उघोग लगाने हेतु बैंको से कर्ज दिलाने की योजना प्रारंभ की जाएगी, जिससे क्षेत्र एवं देश की महिलाएं आत्मनिर्भर हो सके। उन्होनें कहा कि आपने जब सांसद बनाया था, तब मैं दलौदा में कई रेल गाड़ियों के ठहराव करवाए। अब अगर मुझे फिर मौका देगे तो नई रेलगाडिया चलवाना मेरी प्राथमिकता होगी। दलौदा क्षेत्र में शैक्षणिक एवं स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार होगा। सुश्री नटराजन ने ग्राम दलौदा के सरपंच विपिन जैन की कार्यशेली की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज यह ग्राम विकास में तेजी के साथ अग्रसर होकर राष्ट्रीय स्तर पर अपना मुकाम बना चुका है।
विजय बनाने आह्वान
जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी ने बताया कि जनसंवाद में हरदा के पूर्व विधायक आरके दोगने, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री महेन्द्रसिंह गुर्जर, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ अजीत जैन, सरपंच विपिन जैन ने भी विचार रखते हुए कांग्रेस प्रत्याशी सुश्री नटराजन को विजय बनाने की अपील की।
यह थे उपस्थित
इस अवसर पर मोहम्मद असगर मेव, वरिष्ठ नेता शिवभानुसिंह बघेल, श्याम गुगर, रतन परमार, महिला कांग्रेस ब्लाॅक अध्यक्ष आबिदा बी सहित बडी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *