वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जॉब इन एम.पी.पोर्टल का करें उपयोग -

जॉब इन एम.पी.पोर्टल का करें उपयोग

1 min read

हरमुद्दा
नीमच 19 जून। प्रदेश के युवाओं को एमएसएमई इकाईयों में रोजगार के अवसरों की जानकारी तथा रिक्तियां होने पर आवेदन की सुविधा के लिए एमएसएमई (jobsinmp.mpmsme.gov.in) विभाग द्वारा (job in mp) पोर्टल तैयार किया गया है। इस पोर्टल का उद्देश्‍य रोजगार के इच्‍छुक युवाओं एवं रोजगार प्रदान कर सकने वाली औद्योगिक इकाईयों के मध्‍य संवाद स्‍थापित करना हैं, ताकि युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्राप्‍त हो सके।
महाप्रबंधक उद्योग नीमच ने बताया कि पोर्टल में सभी युवा निर्धारित प्रपत्र अनुसार स्‍वयं का विवरण दर्ज करते हुए पंजीकरण कर सकते है, ताकि पोर्टल के माध्‍यम से उनके विवरण का अवलोकन जॉब प्रदाता कर सकें। पोर्टल में एमएसएमई इकाईयां स्‍वयं को जॉब प्रदाता के रूप में पंजीकृत कर सकती है तथा उनके लिये यह सुविधा होगी कि वे अपनी आवश्‍यकता के अनुरूप रोजगार के इच्‍छुक युवाओं के बायोडाटा का अवलोकन कर, उसे अपनी प्रक्रिया के माध्‍यम से रोजगार का अवसर प्रदान कर सकते है।
बेरोजगारों को रोजगार दे सके
महाप्रबंधक उद्योग ने सभी युवाओं से जो रोजगार के इच्‍छुक हैं उन्‍हे अवगत कराया गया है, कि वे इस पोर्टल में अपना स्‍वयं का विवरण दर्ज करते हुए पंजीकरण करावें। साथ ही औद्योगिक इकाईयों से भी अपेक्षा है, कि वे भी अपनी इकाई की आवश्‍यकता के अनुसार रोजगार का अवसर प्रदान करने बाबद रिक्तियों की जानकारी देकर, अपना पंजीयन करावें, ताकि पोर्टल के माध्‍यम से अपनी आवश्‍यकता के अनुरूप बेरोजगारों को रोजगार दे सके।

उद्योग सेवा व्‍यवसाय के लिए आवेदन आमंत्रित
नीमच 19 जून। नीमच जिले के बेरोजगार युवक युवतियों को स्‍वयं का उद्योग सेवा व्‍यवसाय स्‍थापित करने हेतु जिला व्‍यापार एवं उद्योग केंद्र द्वारा एम.पी.ऑनलाईन के माध्‍यम से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे है। जिसमें 10 लाख तक 30 प्रतिशत अनुदान उपलब्‍ध कराया जाएगा। 10 लाख से 2 करोड तक 15 प्रतिशत अधिकतम 12 लाख का अनुदान उपलब्‍ध कराया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए जिला व्‍यापार एवं उद्योग केंद्र औद्योगिक क्षेत्र नीमच में जानकारी प्राप्‍त की जा सकती है।
आवेदक 5 वी एवं 10 वी उर्त्‍तीण हो, स्‍वयं का उद्योग सेवा स्‍थापित करना चाहते हो एवं पूर्व से उद्योग व्‍यवसाय में स्‍थापित न होकर आयकरदाता न हो। एम.पी.ऑनलाईन के माध्‍यम आवेदन कर एक प्रति बैंक में प्रस्‍तुत करें।

नि:शुल्क डेयरी एंव वर्मी कम्पोस्ट प्रशिक्षण 20 जून से
नीमच 19 जून। भारतीय स्टेट बैंक व जिला पंचायत के सहयोग से संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान आरसेटी में 20  से 29 जून 2019 तक डेयरी एवं वर्मी कम्पोस्ट प्रशिक्षण का नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर आयोजित है। जिसका लाभ ग्रामीण पुरुष व महिलाए जिनकी आयु 18 से 45 वर्ष के बीच हो।10 दिवसीय प्रशिक्षण में आवास व भोजन की व्यवस्‍था नि:शुल्क रहेगी।
अभ्यथी 3 पासपोर्ट फोटो, आधार कार्ड, बीपीएल राशन कार्ड,  अंक सूची की छायाप्रति के साथ  आवेदन भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान स्कीम न. 36, सोलिवाल सदन, जिला पंचायत के सामने नीमच में जमा करा सकते है । विस्‍तृत जानकारी मोबाईल न. 9479441178, 942532782, 9074201015, 8305776309 पर भी प्राप्‍त की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *