वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिले में 13 जुलाई को होगा नेशनल लोक अदालत का आयोजन -

जिले में 13 जुलाई को होगा नेशनल लोक अदालत का आयोजन

1 min read

हरमुद्दा
नीमच, 16 जुलाई। जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष हृदेष के मार्गदर्शन में 13 जुलाई (शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।नेशनल लोक अदालत के माध्यम से दिवानी प्रकरणों, शमनीय आपराधिक प्रकरणों, राजस्व, श्रम एवं पारिवारिक विवाद, मोटर दुर्घटना के क्लेम प्रकरणों बैंको से संबंधित, नगर पालिका से संबंधित प्रकरणों का निराकरण आपसी सुलह और समझौते द्वारा किया जाएगा।

प्रचार-रथ को किया रवाना

नेशनल लोक अदालत को सफल बनाये जाने के उद्देश्‍य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नीमच द्वारा प्रचार के विभि‍न्न माध्यमों से लोक अदालत का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में 10 जुलाई से शहर के विभिन्न क्षेत्रों एवं गावों में प्रचार-रथ के माध्यम से अलाउंस कर, सर्वसंबंधितों को नेशनल लोक अदालत की जानकारी दिए जाने के लिए विशेष न्यायाधीश आरपी शर्मा ने, जिला न्यायालय परिसर से प्रचार-रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया, इस अवसर पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नीरज मालवीय, प्रशिक्षु न्यायाधीश सुश्री रीना शर्मा, प्रशिक्षु न्यायाधीश नीरज अग्रवाल, जिला विधिक सहायता अधिकारी सुश्री शक्ति रावत, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारीगण एवं पैरालीगल वालेन्टियर आदि उपस्थित थे। प्रचार-रथ के माध्यम से शहर के विभिन्न क्षेत्रो में एवं गांवो में भ्रमण किया जा रहा है तथा पैरालीगल वालेन्टियर द्वारा अलांउस कर लोक अदालत का प्रचार करते हुये, पक्षकारों से अपने मामलो का निराकरण लोक अदालत के माध्यम से किए जाने के लिए आह्वान भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *