वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आपकी सरकार-आपके द्वार" : ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही होगा निराकरण -

आपकी सरकार-आपके द्वार” : ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही होगा निराकरण

1 min read

हरमुद्दा
नीमच 2 अगस्‍त। मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा एक अभिनव कार्यक्रम “आपकी सरकार-आपके द्वार” प्रारंभ किया गया है। इसका विधिवत शुभारंभ एक अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों मे हो गया है। कार्यक्रम के तहत विकासखण्‍ड नीमच के ग्राम भादवामाता में 10 अगस्‍त को, जावद के मोरवन में 24 अगस्‍त को, ग्राम जाट में 14 सितम्‍बर को, मनासा की ग्राम जन्‍नौद में 28 सितम्‍बर को, मनासा के भाटखेडी में 12 अक्‍टूबर को एवं नीमच-जीरन के कुचडौद में 26 अक्‍टूबर को ग्राम भ्रमण एवं शिविर आयोजित किए जाएंगे।
कलेक्‍टर अजयसिंह गंगवार ने निर्देश दिए है, कि सीईओ जनपद पंचायत नीमच, जावद एवं मनासा अपने-अपने विकासखण्ड क्षेत्र में ग्राम भ्रमण एवं विकासखण्ड स्तरीय शिविरों के आयोजन की सभी तैयााारियां संबंधित एसडीएम के मार्गदर्शन में पूर्ण करवाएं।

अब तक 521. 8 मिमी औसत वर्षा दर्ज
नीमच 2 अगस्‍त। जिले में चालू वर्षाकाल में अब तक 521.8 मि.मी.औसत वर्षा दर्ज की गई है। नीमच में 556 मि.मी. मनासा में 563.6 मि.मी. एवं जावद में 446 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई हैं। जबकि गत वर्ष इस अवधि में औसत 498.6 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई थी।
नीमच में 670 मि.मी. मनासा में 366 मि.मी. एवं जावद में 460 मि.मी.वर्षा दर्ज की गई थी। जिले में 2 अगस्‍त 2019 को प्रात: 8 बजे समाप्‍त हुए पिछले चौबीस घन्‍टो के दौरान औसत 20.4 मि.मी.वर्षा दर्ज हुई हैं। नीमच में 13 मिमी. मनासा में 22.2 मि.मी. एवं जावद में 26 मि.मी. वर्षा दर्ज हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *