वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नेत्रदान के महत्त्व के बारे में स्कूली छात्रों को किया जागरूक -

नेत्रदान के महत्त्व के बारे में स्कूली छात्रों को किया जागरूक

हरमुद्दा
नीमच, 5 सितंबर। जिले में नेत्रदान पखवाडा 8 सितंबर तक मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत जिले मे नेत्रदान के महत्त्व के बारे में व्यापक जन जागरूकता के लिए स्कूली छात्र छात्राओ, आमजन समूह को अवगत कराया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएस बघेल एवं जिला अंधत्व नोडल डॉ. संगीता भारती के निर्देशन में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरवानिया महाराज में स्कूली छात्र छात्राओं को नेत्रदान के बारे में जागरूक किया गया। नेत्रदान के महत्त्व के बारे में विद्यार्थियों को समझाया गया। आँखों की रोशनी जाने की मुख्य वजह कार्निया की बिमारिया, ग्लूकोमा, केंसर व अन्य कई कारण है। किसी व्यक्ति की मृत्यु के बाद नेत्रदान से कार्निया प्रत्यारोपण की मदद से व्यक्ति फिर से देख सकता है।

166 विद्यार्थियों का नेत्र परीक्षण
इस दौरान 166 स्कूली छात्रों का नेत्र परिक्षण भी भी किया गया तथा 55 को चश्मा लगाने के लिए चिह्नित किया गया। जिन्हें नि:शुल्क चश्मा वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य रामकरण मीणा, नेत्र परिक्षण नेत्र सहायक लाखन सिंह मोरे, दिलीप चंदेल आदि स्टाफ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *