वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिले में 33 लोगों आई नेगेटिव रिपोर्ट, 117 सैंपल भेजें जांच के लिए -

जिले में 33 लोगों आई नेगेटिव रिपोर्ट, 117 सैंपल भेजें जांच के लिए

1 min read

🔲 23 हजार से अधिक की हुई स्क्रीनिंग

हरमुद्दा
नीमच, 7 मई। जिले में 4 कोरोना पॉजीटिव आने के बाद जिले से उदयपुर इलाज के लिए गए मरीज में भी उदयपुर से भेजे गए सैंपल में कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि हुई है। इस प्रकार नीमच में कुल 5 कोरोना पॉजीटिव पाए गए है। कोरोना जांच के लिए पूर्व में भेजे गए 39 सैंपल में से 33 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है और 6 को लेब द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया। पॉजीटिव आने वाले लोगो को क्वारेंटाइन सेंटर से जिला चिकित्सालय नीमच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सभी का उपचार जारी है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संगीता भारती ने बताया कि 7 मई तक जिले में कोरोना जाँच के कुल 481 सैंपल लिए गए है, जिनमे से 333 की रिपोर्ट नेगेटि‍व आई है और 117 नए की रिपोर्ट आना शेष है। 27 को लेब द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया है, जिनकी री सेम्पलिंग की गयी है। नीमच जिले में विदेश, अन्य राज्यों और शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सर्दी खांसी, बुखार के संभावित कुल 23 हजार 151 लोगों के स्वास्थ्य जाँच कर ली गई है।

8388 लोगों की डोर टू डोर स्क्रीनिंग

जिले में दो क्षेत्रो को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाकर इनसे आवागमन प्रतिबंधित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सर्वे कर रही है। पूरी सावधानी से पीपीई किट, आदि की सुविधाओं के साथ घर-घर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। नीमच शहरी क्षेत्र में 6 वार्डो में 8388 लोगों की डोर टू डोर स्क्रीनिंग भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed