वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दो राजस्व अधिकारी निलंबित -

दो राजस्व अधिकारी निलंबित

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 25 अप्रैल। सौंपे गए कार्यों के अनुपालन में लापरवाही बतरने के कारण जिले के दो राजस्व निरीक्षकों को कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी लोकसभा निर्वाचन श्रीकांत बनोठ ने निलंबित कर दिया।
लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में भू-अभिलेख कार्यालय के राजस्व निरीक्षक सूरज वर्मा एवं अवसर सिंह को आचार संहिता के उल्लंघन आदि की घटनाओं की निगरानी के लिए एसएसटी (स्थैतिक निगरानी दल) में प्रभारी के तौर पर नोडल पाईंट पुलिस चोकी उकावता पर तैनात किया गया था। दोनों राजस्व निरीक्षकों को एसएसटी पाईन्ट पर अनुपस्थित पाए जाने से कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर जवाब मांगा गया था।
उक्त दोनों राजस्व निरीक्षकों द्वारा प्रस्तुत जवाब समाधान कारक नहीं होने से कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्री बनोठ ने सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही और आदेश की अवहेलना करने के कारण मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम धारा 129 एवं 134 (क) का उल्लंघन करने पर मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियम 1966 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय जांच संस्थित करने के आदेश दिए हैं। दोनों राजस्व निरीक्षकों का निलंबन अवधि में मुख्यालय भू-अभिलेख कार्यालय शाजापुर नियत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *