वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जीवन में तीर्थ दर्शन के बारे में कभी सोच भी नहीं सकते थे, राज्य सरकार ने तीर्थ दर्शन कराकर किया बड़े पुण्य का काम -

जीवन में तीर्थ दर्शन के बारे में कभी सोच भी नहीं सकते थे, राज्य सरकार ने तीर्थ दर्शन कराकर किया बड़े पुण्य का काम

1 min read

🔳 मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा करने वाले बुजुर्ग दंपत्ति ने कहा

हरमुद्दा
शाजापुर, 06 दिसंबर। जीवन में तीर्थ दर्शन के बारे में कभी सोच भी नहीं सकते थे, राज्य सरकार ने तीर्थ दर्शन कराकर बड़े उपकार का काम किया है। यह बात मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा करने वाले शाजापुर जिले की कालापीपल तहसील के ग्राम गुनपीपली के बुजुर्ग दम्पति चतुर्भुज पिता हजारीलाल मीणा एवं धर्मपत्नी श्रीमती इंदरबाई ने कही।

दंपत्ति ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना से निर्धन व असहाय वर्ग के उन बुजुर्ग लोगों के लिए जो कभी अपने जीवन में तीर्थ यात्रा पर जाने की भी नहीं सोचते थे, वे आज इस योजना के माध्यम से आज विभिन्न तीर्थ स्थलों की यात्रा कर पा रहे हैं।

248 तीर्थयात्री गए थे श्री तिरुपति बालाजी

उल्लेखनीय है कि विगत 25 से 30 नवंबर तक मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत शाजापुर जिला मुख्यालय से श्री तिरुपति यात्रा में ज़िले से कुल 248 यात्रियों ने इस यात्रा में भाग लिया था। इन्हीं में यह दम्पत्ति भी तीर्थ दर्शन के लिए गए थे।

धार्मिक आनंद की अनुभूति अवर्णनीय

दंपत्ति श्री चतुर्भुज मीणा कहते हैं कि उन्होंने क़भी अपने जीवन में तीर्थ यात्रा पर जाने के बारे में नहीं सोचा था। वे यात्रा करके बहुत ही खुशी महसूस कर रहे हैं। ऐसे धार्मिक आनंद की अनुभूति अवर्णनीय है। सफल यात्रा में सम्मिलित होने पर राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया है।

हमेशा चलती रहे ऐसी तीर्थ दर्शन योजना

श्री मीणा राज्य शासन से आग्रह करते है कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना हमेशा इसी प्रकार चलती रहे, जिससे की ग़रीब वर्ग के लोगों को भी इन धार्मिक तीर्थ यात्राओ का लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *