वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हाई स्कूल की परीक्षा शुरू, संस्कृत का पेपर अच्छा रहा, 1028 रहे अनुपस्थित -

हाई स्कूल की परीक्षा शुरू, संस्कृत का पेपर अच्छा रहा, 1028 रहे अनुपस्थित

1 min read

हरमुद्दा डॉट कॉम
रतलाम। संस्कृत का पर्चा देकर परीक्षा केंद्रों से निकले परीक्षार्थी खुश-खुशहाल नजर आए। गुजराती उमा विद्यालय में छात्राओं ने एक दूसरे से चर्चा करते हुए पेपर अच्छा होने पर भगवान को धन्यवाद दिया।शुक्रवार से हाईस्कूल की परीक्षा जिले के 65 केंद्रों पर शुरू हुई। पहले दिन संस्कृत और उर्दू के प्रश्नपत्र हुए। परीक्षा में 1028 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा केंद्रों का पांच दलों ने निरीक्षण किया। कहीं पर भी नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ।

9 मूक बधीर ने भी दी परीक्षा
जिला शिक्षा कार्यालय में परीक्षा विभाग के राजेन्द्र पांडेय ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित परीक्षा में संस्कृत विषय में दर्ज 18580 में से 17560 विद्यार्थियों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। 1020 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह उर्दू विषय की परीक्षा में 233 में से 225 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। 8 अनुपस्थित रहे। जिले के 6 परीक्षा केंद्रों पर 9 मूक बधीर विद्यार्थियो ने परीक्षा दी। परीक्षा केंद्रों का शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी अमर वरधानी, सीएल सालित्रा, अशोक लोढ़ा दल ने निरीक्षण किया तो एसडीएम सैलाना, नायब तहसीलदार के दल भी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *