वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे युवाओं का अनोखा नवाचार : युवाओं ने मित्र दिवस पर लगाए जीवदया के लिए जल पात्र, निरंतर चलेगा अभियान -

युवाओं का अनोखा नवाचार : युवाओं ने मित्र दिवस पर लगाए जीवदया के लिए जल पात्र, निरंतर चलेगा अभियान

 गंदा पानी और बासी भोजन से पशुओं में हो जाते हैं अफरा जैसे रोग 

 कामभारी ग्रुप द्वारा सीमेंट के पात्र लगाने का शुभारंभ मां कालिका माता मंदिर प्रांगण से

हरमुद्दा
रतलाम, 1 अगस्त। रविवार को युवाओं ने अनोखे तरीके से मित्र दिवस  मनाते हुए जीवदया के लिए जल पात्र लगवाए। गंदा जल और बासी भोजन से पशुओं में अफरा जैसे रोग हो जाते है। इससे बचाने के लिए कामभारी ग्रुप द्वारा सैकडों सीमेंट के पात्र लगाने का मॉ कालिका माता मंदिर प्रांगण रतलाम से शुभारंभ किया गया। ग्रुप के युवाओं के द्वारा पाकेट मनी और जीवदया प्रेमी के दान से एकत्रित राशि से सैकडों सीमेंट के पात्र बनवा कर लगाए जाने का अभियान मित्रता दिवस पर शुरू किया गया।

इस अवसर पर वरिष्‍ठ समाजसेवी गोंविद काकानी, म.प्र.जन अभियान परिषद के जिला समन्‍वयक रत्‍नेश विजयवर्गीय, एडवोकेट उमाकांत उपाध्‍याय मुख्‍य रूप से उपस्थित रहे। अभियान में ग्रुप द्वारा ऐसे स्‍थानों पर पात्र लगाए जाएंगे जो कि दानदाताओं द्वारा तय किए जाएंगे, जीवदया के लिए उपयोगी हो। जिनमें नियमित स्‍वच्‍छता हो और अव्‍यवस्‍था ना हो।  

यह थे मौजूद

इस अवसर पर रक्‍त मित्र कचरू राठौड, रूपेश शर्मा, भूमिका चौधरी, विकास शर्मा, गीतिका सेनी, अभिषेक सोनी, विजय राठौड, तरूण पांचाल, जयेश परिहार, अजंली राठौड, देव डेटू, करण सिंह, शुभम सोनी, पायल पंवार, गोविंद व्‍यास, परामर्शदाता अभिषेक चौरसिया, जितेन्‍द्र राव, संजय पाटीदार आदि उपस्थित रहे।

जीव दया के लिए पहल सराहनीय

युवाओं द्वारा जीवदया के लिए पहल करना एक सराहनीय कार्य है। युवाओं के इस प्रकार के प्रयासों से उनमें संस्‍कृति और संस्‍कार का विस्‍तार होता है। युवाओं का यह अनोखा नवाचार है।

 गोविंद काकानी, समाजसेवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *