वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे Azadi Ka Amrit Mahotsav : "आयुष आपके द्वार" के तहत होगा औषधीय पौधों का निःशुल्क वितरण 3 को -

Azadi Ka Amrit Mahotsav : “आयुष आपके द्वार” के तहत होगा औषधीय पौधों का निःशुल्क वितरण 3 को

देश में 75 लाख औषधीय पौधे लगाने का लक्ष्य, जिले में 1500 से अधिक औषधीय पौधों का होगा रोपण

हरमुद्दा
रतलाम, 2 सितंबर। आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत आयुष विभाग के “आयुष आपके द्वार” के तहत औषधीय पौधों का निःशुल्क वितरण 3 सितंबर को होगा। देश में 75 लाख औषधीय पौधे लगाने का लक्ष्य है, जिसमें से जिले में 1500 से अधिक औषधीय पौधे वितरित कर रोपण करवाएंगे।

शासकीय आयुष औषधालय हतनारा के अनिल मेहता ने हरमुद्दा बताया कि प्रमुख सचिव व आयुक्त आयुष मध्यप्रदेश शासन भाेपाल के निर्देशानुसार कलेक्टर के नेतृत्व में जिला प्रशासन रतलाम, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, वन विभाग, उद्यानिकी एवं आयुष विभाग के संयुक्त समन्वय से 3 सितंबर को डोसीगांव स्थित उद्यानिकी विभाग की नर्सरी में प्रातः 11 बजे से चिह्नित हितग्राहियों को औषधीय पौधों का वितरण किया जाएगा।

यह रहेंगे अतिथि

कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पंचायत प्रधान प्रमेश मईडा, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा द्वारा हितग्राहियों को पौधे वितरित कर किया जाएगा। जिला आयुष अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान ने बताया कि केंद्रीय आयुष मंत्रालय की योजना के अंतर्गत 1 वर्ष में देश में 75 लाख औषधीय पौधे लगाने का लक्ष्य है, जिसमें से जिले में 1500 से अधिक औषधीय पौधे वितरित कर रोपण करवाने का लक्ष्य है। जिला आयुष अधिकारी डॉ. चौहान ने कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *