वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे देवास : विलुप्त प्रजाति के रेड सेंड बोआ साँप की तस्करी करने वाले आरोपी को भेजा जेल -

देवास : विलुप्त प्रजाति के रेड सेंड बोआ साँप की तस्करी करने वाले आरोपी को भेजा जेल

🔲 दो मुंह वाले साँप की लंबाई 110 सेंटीमीटर

🔲 भारी भरकम साँप की कीमत एक से दो लाख

हरमुद्दा
देवास, 25 सितंबर। विलुप्त प्रजाति के साँप की तस्करी करने वाले आरोपी को न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जिला देवास के समक्ष पेश किया गया। जहां शासन की ओर से एडीपीओ ऊदल सिंह एवं एडीपीओ प्रहलाद घाटिया के द्वारा दिए गए तर्कों से सहमत होकर न्यायालय द्वारा जमानत निरस्त कर आरोपी भादरनाथ पिता मोतीनाथ निवासी चापड़ा को जेल भेज दिया गया।

जिला अभियोजन अधिकारी राजेंद्र खांडेकर एवं मीडिया प्रभारी मधुलिका मेव ने हरमुद्दा को बताया कि 23 सितंबर 2020 को देवास पुलिस के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में चापड़ा के श्याम नगर के एक युवक के पास से विलुप्त हो रहे दो मुंह के साँप जिसे रेड सेंड बोआ के नाम से जाना जाता है। उसको पकड़ा। पुलिस स्टाफ़ द्वारा नाहर दरवाजा पुलिस थाना को सुपुर्द कर दिया गया।

रेड सेंड बोआ की अनुमानित कीमत एक से दो लाख रुपए

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम भादरनाथ पिता मोतीनाथ निवासी चापड़ा होना बताया। आरोपी ने बताया कि उसने यह सांप जटाशंकर बागली के मंदिर से पकड़ा। दो मुंह वाले साँप जिसकी लंबाई 110 सेंटीमीटर और भारी भरकम वजन वाले रेड सेंड बोआ की अनुमानित कीमत लगभग एक से दो लाख रुपए है।

तर्कों से सहमत होकर भेज जेल

आरोपी का यह कृत्य वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम, 1972 के तहत दंडनीय होने से अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी भादरनाथ को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। आरोपी को न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जिला देवास के समक्ष पेश किया गया। जहां से जेल भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *