वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नवाब मलिक पर ईडी की कार्रवाई: भाजपा पर भड़के संजय राउत, सुप्रिया सुले ने बताया महाराष्ट्र का अपमान -

नवाब मलिक पर ईडी की कार्रवाई: भाजपा पर भड़के संजय राउत, सुप्रिया सुले ने बताया महाराष्ट्र का अपमान

1 min read

 कार्रवाई के बाद राज्य में चढ़ा सियासी पारा

हरमुद्दा
बुधवार, 23 फरवरी। आखिरकार 8 घंटे लंबी पूछताछ के बाद महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। नवाब मलिक को उन्हें अब ईडी(ED) के अधिकारी मुंबई के जेजे अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए लेकर जा रहे हैं। मेडिकल चेकअप के बाद उन्हें पीएमएलए कोर्ट में हाजिर किया जाएगा। आपको बता दें कि नवाब मलिक के कुर्ला स्थित घर पर आज तड़के सुबह ईडी की एक टीम पहुंची थी और उसके बाद नवाब मलिक उनके साथ ईडी कार्यालय आए थे। सुबह 7:45 बजे से नवाब मलिक से ईडी के अधिकारियों की पूछताछ शुरू थी।

जानकारी के मुताबिक, ईडी ने यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग और अंडरवर्ल्ड कनेक्शन मामले में की है, लेकिन इस कार्रवाई के बाद राज्य में सियासी पारा चढ़ गया है।

भाजपा पर साधा निशाना संजय राऊत ने

प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्रवाई पर शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा पर निधाना साधा है। उन्होंने भाजपा को चेतावनी भी दी है। संजय राउत ने कहा है कि,  नवाब मलिक एक वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री हैं। ईडी जिस तरह से उन्हें उनके घर से ले गई, वह महाराष्ट्र सरकार के लिए एक चुनौती है। हमारे राज्य में आकर एक मंत्री को केंद्रीय एजेंसियां ले जाती हैं। 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी। इस बात का ध्यान रखें।

शरद पवार ने बोला हमला

नवाब मलिक पर कार्रवाई के बाद एनसीबी चीफ शरद पवार ने भी भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नवाब मलिक को केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने की सजा मिल रही है। केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे, जब उनके खिलाफ भी ऐसा ही माहौल बनाया गया था।

जयंत पाटिल भी भड़के

नवाब मलिक पर इस कार्रवाई के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल भी भड़क गए हैं। उन्होंने कहा कि, नवाब मलिक को बिना किसी पूर्व सूचना के पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले जाया गया है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में भाजपा नेताओं का पर्दाफाश किया था, इसलिए अब बदला लिया जा रहा है।

यह महाराष्ट्र का अपमान

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने भी नवाब मलिक पर कार्रवाई की निंदा की है। उन्होंने कहा कि, कई दिनों से भाजपा के लोग ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महा विकास अघाड़ी के खिलाफ ईडी का नोटिस आएगा। वे उन्हें बिना किसी नोटिस के सीधे ईडी कार्यालय ले गए। पता नहीं उन्होंने कौन सी नई राजनीति शुरू की है। यह महाराष्ट्र का अपमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *