वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बम की सूचना से दहशत : रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना, मौके पर बम डिस्पोजल दस्ता व पुलिस -

बम की सूचना से दहशत : रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना, मौके पर बम डिस्पोजल दस्ता व पुलिस

1 min read

⚫ प्लेटफार्म पर सर्चिंग

⚫ यात्री हुए परेशान

हरमुद्दा
ग्वालियर, 27 जून। रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना के बाद तत्काल पुलिस सहित बम डिस्पोजल दस्ता मौके पर पहुंचा और सर्चिंग शुरू की। इससे प्लेटफार्म पर अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों को इस कारण परेशानी का सामना भी करना पड़ा। पुलिस के 100 डायल नंबर पर किसी ने फाेन से स्टेशन पर बम होने की सूचना दी। रेलवे के विभिन्न सुरक्षादल हरकत में आ गए।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 10 बजे रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का आना जाना अधिक हो रहा था। तभी आरपीएफ, जीआरपी व पुलिस का बम डिस्पोजल दस्ता रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया। भारी संख्या में सुरक्षा बलों को देख यात्री सकते में आ गए। इसके बाद सुरक्षा बलों ने स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक से लेकर दो, तीन व चार पर सर्चिंग शुरू कर दी। हालांकि प्रारंभिक सर्चिंग में उन्हें बम या कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली ।

प्लेटफॉर्म कराया खाली कराया, ट्रेनों को भी दो व तीन प्लेटफार्म पर भेजा

रेलवे प्लेटफार्म पर पुलिस दल

बम की सूचना मिलने के बाद स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक को सुरक्षा बलों ने खाली करा लिया। स्टेशन प्रबंधन ने भी प्लेट फार्म नंबर एक पर आने वाली सभी ट्रेनों को डायवर्ट कर प्लेट फार्म नंबर 2, 3 पर खड़ी कराया और वहीं से आगे के लिए रवाना किया। साथ ही डॉग स्क्वायड, बम डिस्पेजल स्क्वायड सहित अन्य सुरक्षा कर्मी भी स्टेशन पर तलाशी कर रहे थे।

यात्रियों को हुई परेशानी, पुलिस ने समझाया

रेलवे स्टेशन पर पहुंचे सुरक्षा बलों ने यात्रियाें के सामान की चेकिंग भी शुरू कर दी। ऐसे में स्टेशन पर आए यात्रियाें को परेशानी हुई। हालांकि सुरक्षा बलों के लोग यात्रियों को समझाते हुए नजर आए।

पुलिस ने किया सर्चिंग अभियान शुरू

बम होने की सूचना मिली थी। इसके बाद रेलवे स्टेशन पर सर्चिंग अभियान शुरू किया गया है। हालांकि सूचना के बाद पुलिस, प्रशासन व रेलवे के वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंच गए थे।

अमित सांघी, पुलिस अधीक्षक ग्वालियर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *