वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नरसिंहपुर से आए प्रवासी मजदूरों को 14 दिन के लिए किया होम क्वारेंटाइन -

नरसिंहपुर से आए प्रवासी मजदूरों को 14 दिन के लिए किया होम क्वारेंटाइन

हरमुद्दा
रतलाम, 2 मई। ग्रामीण क्षेत्रों से अन्य जिलों में गए मजदूरों का आना अभी भी जारी है। नरसिंहपुर जिले से करीब 42 प्रवासी मजदूरों का दल ग्राम आम्बा में आया। आयुष दल के चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया। वैसे सभी ठीक है, फिर भी 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन किया गया।

ये सभी प्रवासी मजदूर ग्राम आम्बा के निवासी है। इन मजदूरों के लौटने पर ग्राम पंचायत द्वारा इन्हें ग्राम से बाहर ही रोक लिया और फिर स्वास्थ्य विभाग पिपलौदा बीएमओ डॉ. योगेंद्र गामड़ को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सूचना दी गई।

IMG_20200502_210006

दल ने किया स्वास्थ्य परीक्षण और स्क्रीनिंग

इन प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए स्वास्थ्य विभाग पिपलोदा की टीम द्वारा स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉ गामड़ के मार्गदर्शन में डॉ. प्रीतम कटारा, अनिल मेहता प्रभारी शासकीय आयुष औषधालय हतनारा, आशीष बारौठ, अशोक पोरवाल, एफडी मेघा निकम द्वारा मौके पर पहुंच कर स्वास्थ्य परीक्षण व स्क्रीनिंग की गई।

14 दिन के लिए किया क्वारेंटाइन

परीक्षण में सभी लोग स्वस्थ पाए गए। इन प्रवासी मजदूरों को 14 दिन होम क्वारेंटाइन की सलाह एवं कोरोना वाइरस संबंधी जानकारी भी दी गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *