वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मालवा मीडिया फेस्ट की कार्यशाला आज से : देश के प्रख्यात पत्रकार चिंतक करेंगे सक्रियता, साहित्य, सेहत, स्वाद के मुद्दों की बातें, होगी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां -

मालवा मीडिया फेस्ट की कार्यशाला आज से : देश के प्रख्यात पत्रकार चिंतक करेंगे सक्रियता, साहित्य, सेहत, स्वाद के मुद्दों की बातें, होगी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

सक्षम संचार फाउंडेशन के बैनर तले आयोजन

आज होगा पांच सत्रों में आयोजन

स्थानीय स्वाद, साहित्य सामग्री, कला शिल्प, हस्त निर्मित वस्तुएं मिलेगा सब कुछ

हरमुद्दा
रतलाम 27 जनवरी। सक्षम संचार फाउंडेशन के बैनर तले तीन दिवसीय “मालवा मीडिया फेस्ट” कार्यशाला की शुरुआत में श्री कैलाश नाथ काटजू विधि महाविद्यालय रतलाम में 27 जनवरी को होगी। कार्यशाला में देश के प्रख्यात पत्रकार चिन्तक सक्रियता, साहित्य, स्वाद, सेहत सहित अन्य मुद्दों पर बात करेंगे। पत्रकारिता में आगे बढ़ाने के गुर बताएंगे। कुछ नया और अनोखा खोजने, जुड़ने और स्थानीय व्यवसायों का समर्थन करने का एक शानदार अवसर कार्यशाला में मिलेगा। कला, शिल्प, साहित्य, स्वाद से कार्यशाला के दौरान रूबरू होने का अवसर मिलेगा।


सक्षम संचार फाउंडेशन की अर्चना शर्मा ने प्रेस चर्चा में बताया कि सक्षम संचार फाउंडेशन एक गैर सरकारी संगठन है जो मीडिया शिक्षा को देश के अंतिम कोने तक ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह देश के विभिन्न हिस्सों में मीडिया कार्यशालाओं का आयोजन करता है और मजबूत कुशाग्रता और लेखन कौशल वालों को शॉर्टलिस्ट करता है जिन्हें मीडिया हाउस और कंपनियों से संबंधित विभिन्न संगठनों में प्लेसमेंट दिया जाता है। फाउंडेशन की शर्मा ने बताया कि फाउंडेशन उज्जैन और रतलाम में मालवा मीडिया फेस्टिवल का आयोजन कर रहा है, जिसका उद्देश्य स्थानीय स्वाद, सामग्री को एक  साथ एक ऐसी जगह बनाना है, जिसका वैश्विक प्रभाव होना निश्चित है। यह महोत्सव लेखकों, पाठकों, पारखी, प्रभावशाली लोगों, संगीतकारों और विचारकों को एक साथ लाता है।

कार्यशाला में यह सब कुछ होगा आज और कल

27 जनवरी

⚫ सुबह 10:30 से 11:45 बजे तक

परिचय एवं सामग्री कार्यशाला

अर्चना शर्मा (वरिष्ठ पत्रकार) के विचार।

⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫

⚫ दोपहर 1:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक

प्रोफेसर अज़हर हाशमी द्वारा कविता पाठ

⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫

⚫ 2:15 अपराह्न से 3 अपराह्न तक

न्यू इंडिया, न्यू मीडिया विषय पर चर्चा होगी

चर्चा में पत्रकार संजय द्विवेदी, जितेंद्र जाखेतिया, रुचि श्रीमाली, हिरेन जोशी शामिल होंगे

⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫

⚫ 3:15 अपराह्न से 4:15 अपराह्न तक

प्रभावशाली लोगों के साथ चाय पर चर्चा

⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫

⚫ सायं 4:30 बजे से सायं 5:30 बजे तक

“आलोकनामा” पर आलोक श्रीवास्तव के विचार

⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫

⚫ शाम 7 बजे से रात्रि 09:30 बजे तक

मंगनियार म्यूजिकल नाइट

इन आयोजनों में अक्सर कुछ कलाकार वाद्ययंत्र बजाते और गाते हुए दिखाई देते हैं। संगीत कार्यक्रम अक्सर काफी ऊर्जावान होता है, क्योंकि दर्शक सक्रिय रूप से संगीत और प्रदर्शन में लगे रहते हैं।

28 जनवरी

⚫ प्रातः 10 बजे से प्रातः 11:30 बजे तक

मालवा एवं मीडिया विषय पर प्रखर श्रीवास्तव से चर्चा

⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫

⚫ सुबह 11:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक

हे ! राम पर हिरेन जोशी के साथ चर्चा

⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫⚫

दोपहर 1:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक

प्रमाणपत्र वितरण एवं निष्कर्ष

किताब की दुकान

चर्चा में शर्मा ने बताया कि कार्यशाला स्थल पर बुक क्लब नए लोगों से मिलने और साहित्य के बारे में अपना ज्ञान बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। यह आपके द्वारा पढ़ी गई पुस्तकों पर चर्चा करने और नई पुस्तकें तलाशने का एक शानदार तरीका है।

स्टालों पर

फाउंडेशन की शर्मा ने बताया कि इसमें हस्तनिर्मित वस्तुओं, कला और शिल्प, भोजन और बहुत कुछ की पेशकश करने वाले विभिन्न प्रकार के विक्रेता शामिल हैं। यह कुछ नया और अनोखा खोजने, जुड़ने और स्थानीय व्यवसायों का समर्थन करने का एक शानदार अवसर मिलेगा। डॉ. प्रवीणा दवेसर, अदिति दवेसर सहित अन्य ने आयोजन में शामिल होने का आह्वान साहित्य कला संस्कृति प्रेमियों से किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *